01 October, 2016

क्या आप जानते है इन 1000 द्वीप को कहा जाता है "देवताओं के गार्डन”


क्या आप जानते है इन 1000 द्वीप को कहा जाता है "देवताओं के गार्डन” - हजार द्वीप कनाडा की एक बहुत असाधारण और सुंदर जगहों में से एक है, और यह एक दूसरे नाम से भी जाना जाता है - "देवताओं के गार्डन '। 

क्या आप जानते है इन 1000 द्वीप को कहा जाता है "देवताओं के गार्डन”
18 वीं सदी में इस क्षेत्र को फ्रेंच conquistadors नामित किया गया था। हजार द्वीप वास्तव में सेंट लॉरेंस नदी में कनाडा-यू.एस बार्डर पर 1,864 द्वीपों का एक समूह है । ये द्वीप लगभग 80 किलोमीटर या 50 मील है ।

इन द्वीपों पर 40 वर्ग मील के लगभग घर बने हुए है । 

यह ऊपर दिया गे चित्र दुनिया का सबसे कम लम्बाई का पुल है जो अमेरिका (दाईं ओर) और कनाडा (बाईं ओर) की सीमा को जोड़ता है। 


एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि दोनों छोटे द्वीपों दोहरी नागरिकता के साथ एक ही आदमी इंड दोनों द्वीपों का मालिक हैं छवि क्रेडिट जेसन चुंग

हजार द्वीप ब्रिज - वोल्फ द्वीप में सबसे बड़ा द्वीप । Haldimand, अमेरिकी क्रांतिकारी युद्ध के दौरान अंग्रेजों द्वारा 1779 में बनाया गया है। द्वीप 1812 के युद्ध के दौरान तीन अमेरिकी सैनिकों द्वारा कब्जा कर लिया और आज संयुक्त राज्य अमेरिका का हिस्सा बनी हुई है।


यह क्षेत्र 1812 के युद्ध में ब्रिटिश साम्राज्य और अमेरिका के बीच का एक हिस्सा था। युद्ध के बारे में संग्रहालय नदी के दोनों तरफ कनाडा और अमेरिका के पक्ष में पाया जा सकता है।

स्रोत - विकिपीडिया
Share:

Advertise Here

NOTE: कृपया हमारे फेसबुक पेज को Like और इस पोस्ट को Share जरुर करें : यदि आपको इस पोस्ट से जुड़ी जानकारी के बारे में और कुछ पता हो या गलत लगे तो कमेंट अवश्य करें। हम इसे अपडेट करते रहेंगे।

Register Here To Get Updates via Email,Don't Forget to Activate the Email Subscription

Advertise Here

Post a comment

❊❊ आज का सुविचार ❊❊